About - India Helpline

इंडिया हेल्पलाइन के बारे में -
इंडिया हेल्पलाइन की वेबसाइट पर आपका स्वागत है। इस वेबसाइट पर आने के लिए हम आपका बहुत-बहुत आभार प्रकट करते है।
इंडिया हेल्पलाइन प्रयोक्ताओं (Users) द्वारा भारतीय कानून व्यवस्था, अपराध, लोक-सेवाओं, रोजगार, स्वास्थ और जीवन को प्रभावित करने वाले कई आवश्यक विषयों और साधनों के विश्लेषण, समाचारों और घटनाओं से संबंधित सूचनाएं उपलब्ध कराने का एक निःशुल्क प्रयास है। यह प्रयास तभी सम्भव हो सकता है जब हम सभी प्रयोक्ता (User) एक मंच के साथ जुड़ें और अपेक्षित सूचनाओं का आपस में आदान प्रदान करें। इंडिया हेल्पलाइन एक ऐसे ही मंच की भूमिका निभाने का प्रयास कर रहा है। हमारा प्रयास रहता है कि हम उपलब्ध जानकारियों और सूचनाओं की जहां तक संभव हो पुष्टि कर उसे इस वेबसाइट पर ब्लॉग के रूप में प्रकाशित कर अपने प्रयोक्ताओं (Users) तक पहुंचाएं।
विनम्र अनुरोध: हमारे इस प्रयास के समर्थन व प्रचार के लिए कृपया आप हमारा फेसबुक पेज लाइक करें और हमारी वेबसाइट को फेसबुक पर लाइक और शेयर भी करें आपके इस प्रोत्साहन के लिए हम आपके सदैव आभारी रहेंगे। भविष्य में जारी होने वाली नोटिफिकेशन को अपने ईमेल पर पाने के लिए अपने ईमेल को सब्सक्राइब करें। धन्यवाद
स्वेच्छाकर्मी: (Volunteer) इस वेबसाइट का मुख्य उद्देश्य लोगो में कानून, स्वास्थ्य, जीवन से संबंधित ऐसे मुद्दों की जानकारी उपलब्ध कराना है जो हमारे जीवन और जीवन शैली को या तो प्रभावित कर सकते है या हमें उन जानकारियों का ज्ञान होना आवश्यक हो और यह कार्य एक-दूसरे के सहयोग से हो सकता है इसलिए ऐसी सूचनाएं या लेख-सामग्री जो किसी भी विषय में साकारात्मक ज्ञान को बढ़ाती हो, उसका प्रसार करने में स्वेच्छाकर्मी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते है। हमारा या प्रयास निःशुल्क है इसलिए हम हर उस व्यक्ति का स्वागत करते है जो ज्ञान, लेखन और परामर्श द्वारा आम लोगों को स्वेच्छा से सेवा प्रदान करना चाहता है। अगर आप क़ानूनी, स्वास्थ्य या सामान्य विषयों के जानकार है और लिखना पसंद करते है तो आप हमारे साथ जुड़ सकते है इसके लिए आप हमारा कांटेक्ट फॉर्म का प्रयोग कर सकते है। आपके द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी के लिए आपको पूरा श्रेय दिया जाएगा।
मेरी कहानी: (My Story) यह एक प्रयोगात्मक विषय है। अगर आप किसी ऐसी घटना या क़ानूनी मामलों के निर्णयों को साँझा करना चाहते है और आप समझते है कि यह घटना अन्य लोगो के लिए एक सबक बन सकता है तो आप अपनी इस कहानी को हमे "मेरी कहानी" शीर्षक के अंतर्गत भेज सकते है। भेजी गई कहानी को प्रकाशित किया जाएगा या नहीं यह उस कहानी की गम्भीरता और तथ्यों पर निर्भर करता है। कहानी को पढ़ने के बाद आपको सम्पर्क किया जाएगा।
शिकायत: (Report) हमारा प्रयास रहता है कि हम लेखों की गुणवत्ता और पुष्टता को परखने के पश्चात ही प्रकाशित करें पर अगर आपको किसी भी लेख या वेबसाइट पर कहीं भी कोई आपत्ति जनक शब्द, चित्र, विडिओ या टिप्पणी दिखती है तो कृपया आप हमे रिपोर्ट पेज द्वारा सूचित करें।

Popular Posts