Supreme Court of India Recruitment - Job Alert - Hindi

रोजगार समाचार - Employment News: Supreme Court of India Recruitment.
इस पृष्ठ पर भारतीय उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) के विभिन्न विभागों में होने वाली स्थायी और अस्थायी भर्तियों की अधिसूचना जारी होने के पश्चात संक्षिप्त विवरण, अधिसूचना की प्रतिलिपि के साथ उपलब्ध कराने का प्रयास किया गया है। इस पृष्ठ पर उपलब्ध सभी भर्तियों या नौकरियों का संक्षिप्त विवरण पद, पद्धति, आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यता, वेतनमान और आवेदन करने की अंतिम तिथि को संक्षिप्त में दिया गया है जबकि विस्तृत जानकारी के लिए अलग से आधिकारिक सुचना की प्रतिलिपि प्रस्तुत कर यह प्रयास किया गया है कि आपको इन भर्तियों की सटीक जानकारी मिल सकें। हर भर्ती में आधिकारिक वेबसाइट का लिंक भी उपलब्ध कराया गया है।
पद - Posts:
1. Court Assistant (Technical Assistant-cum-Programmer)
2. Law Clerk-cum-Research Assistant

भारतीय उच्चतम न्यायालय में लॉ क्लर्क-कम-रिसर्च असिस्टेंट पद की भर्ती के लिए उन भारतीय नागरिकों से आवेदन आमंत्रित किए गए है जो अधिसूचना में बताई गई आवश्यक योग्यताओं को पूरा करते है।
शैक्षणिक योग्यता: अभ्यर्थी के पास लॉ डिग्री और कंप्यूटर ऑपरेशन का ज्ञान होना आवश्यक है और विस्तृत जानकारी के लिए अधिसूचना देखें।
आयुसीमा: अभ्यर्थी की आयु 28-02-2018 के आधार पर 18-27 वर्ष के भीतर होनी चाहिए।
परीक्षा केंद्र: लिखित परीक्षा दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और कोलकाता के परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। आवेदकों को उन परीक्षा केंद्रों को आवेदन के समय चिन्हित करना होगा जहां से वे परीक्षा देना चाहते है।
आवेदन और शुल्क: योग्य उम्मीदवारों का आवेदन केवल ऑनलाइन पंजीकरण के माध्यम से स्वीकार किया जाएगा जो कि 1.2.2018 से शुरू होने की संभावना है। उम्मीदवारों को ऑनलाइन केवल 200/ रुपये का शुल्क व बैंक शुल्क का भुगतान करना होगा।
ऑनलाइन आवेदन के लिए समापन तिथि: आवेदन के ऑनलाइन पंजीकरण की शुरुआत दिनांक 1.2.2018 को 00.00 घंटे और अंतिम तिथि 28.2.2018 को 24.00 घंटे है।
विस्तृत जानकारी के लिए अधिसूचना देंखें :

ऑनलाइन आवेदन
कोर्ट असिस्टेंट (टेक्निकल असिस्टेंट कम - प्रोग्रामर) के पद के लिए उन आवेदनकर्ताओं के आवेदन आमंत्रित किए जा रहे है, जिनकी शैक्षणिक योग्यता: बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग / बैचलर ऑफ टैक्नोलॉजी इन कम्प्यूटर मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से विज्ञान / सूचना प्रौद्योगिकी या समकक्ष और कंप्यूटरीकरण के क्षेत्र में 3 वर्षों का अनुभव हो या कम्प्यूटर साइंस में मास्टर डिग्री / कम्प्यूटर साइंस में किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या समकक्ष से एम एस सी और कंप्यूटरीकरण के क्षेत्र में 3 वर्ष का अनुभव या मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बीएससी कम्प्यूटर साइंस / बीसीए में फर्स्ट क्लास कुल 60% अंक के साथ या एक या समकक्ष या कम्प्यूटरीकरण के क्षेत्र में 4 साल का अनुभव होना चाहिए।
परीक्षा:
1. लिखित परीक्षा
2. तकनीकी योग्यता परीक्षा
3. व्यावहारिक योग्यता परीक्षण
4. साक्षात्कार
आयु सीमा - अभ्यर्थी की आयु 01-01-2018 के आधार पर 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए |
वेतनमान: शुरुआती बेसिक आय रूपये 44900/-
अंतिम तिथि: 20.02.2018
विस्तृत जानकारी के लिए अधिसूचना देंखें :


आधिकारिक वेबसाइट

बलात्कार एक घृणित अपराध
विनम्र ' अनुरोध: भविष्य में जारी होने वाली नोटिफिकेशन को अपने ईमेल पर पाने के लिए अपने ईमेल को सब्सक्राइब करें।

Popular Posts