IPC 324 Hindi - NEWS - धारा 324 - समाचार - HINDI

IPC 324 Hindi - इस धारा की प्रकृति और घटित घटना में इसके व्यवहार को बताने के लिए प्रयोगात्मक रूप से कुछ समाचार जो की भारत के प्रतिष्ठित समाचार पत्रों से लिए गए है, प्रस्तुत कर रहें है। इन समाचरों के संक्षिप्त परिचय शीर्षक के साथ दिया गया है जिसमें समाचार वेबसाइट का लिंक भी दिया गया है।

Section 324 Of IPC Is Bailable Or Non-Bailable?
Section 324 of IPC
Judgement

हरियाणाः चलती ट्रेन में चाकूबाजी, एक की मौत, दो घायल

4. हरियाणा के फरीदाबाद में ईएमयू ट्रेन में कुछ अपराधी प्रवृत्ति के लड़कों ने ईद की खरीदारी कर लौट रहे तीन युवकों पर चाकू से हमला बोल दिया. इस हमले में एक युवक की मौत हो गई जबकि दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए. आरोपी हमलावर एक स्टेशन पर ट्रेन से कूदकर भाग निकले.....
असावटी रेलवे स्टेशन के पास पर गाड़ी रुकते ही आरोपी ट्रेन से कूद कर भाग गए. जिसके बाद यात्रियों ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया. बल्लभगढ़ जीआरपी ने इस संबंध में IPC की धारा 323, 324, 302 और 34 के तहत 57 अज्ञात लोगों खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

3. Former Mumbai model accuses husband of 'love jihad,' says she was physically abused for resisting him

Speaking to ANI she said, "He pressurises me, saying that if I don't follow Islam I can't be his wife."
The former model further alleged that her husband has married another woman and both were trying to evict her from the house.....
As of now, a case has been registered against the woman's husband and his friend at the Bandra Police Station under IPC Section 354, 323, 324, 504, 506 and 34.

2. Despite amendment, weapon assault remains bailable

छह जनवरी 2013 को टाइम्स ऑफ़ इंडिया - सिटी - मुंबई वेबसाइट पर प्रकाशित एक समाचार प्रस्तुति के अनुसार बॉम्बे उच्च न्यायालय ने धारा 324 जोकि "खतरनाक आयुधों या साधनों द्वारा स्वेच्छया उपहति कारित करने से सम्बन्धित है" और जिसे 2005 में एक संशोधन द्वारा गैर-जमानती कर दिया गया था वह धारा अभी भी जमानती है। बॉम्बे उच्च न्यायालय ने जिस निर्णय में इसका उल्लेख किया है उसका लिंक नीचे दिया गया है।

1. Supreme Court suggests changes in IPC section 324

वेबसाइट डी एन ए द्वारा 21 अगस्त को प्रकाशित एक समाचार प्रस्तुति के अनुसार माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा धारा 324 जोकि खतरनाक आयुधों या साधनों द्वारा स्वेच्छया उपहति कारित करने से सम्बन्धित है, को कम्पाउंडेबल यानि सम्झौतावादी करने का सुझाव दिया है जिससे न्यायालयों पर पड़ने वाले अतिरिक्त कार्य-भार में कमी आ सकेगी। पूरा समाचार पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

NEWS RELATED TO IPC 324
बलात्कार एक घृणित अपराध
विनम्र ' अनुरोध: भविष्य में जारी होने वाली नोटिफिकेशन को अपने ईमेल पर पाने के लिए अपने ईमेल को सब्सक्राइब करें।

Popular Posts